Thursday 3 November 2016

Hindu Dharam Darshan 20

मेरी तहरीर में - - -
क़ुरआन का अरबी से उर्दू तर्जुमा (ख़ालिस) मुसम्मी
''हकीमुल उम्मत हज़रत मौलाना अशरफ़ अली साहब थानवी''का है,
हदीसें सिर्फ ''बुख़ारी'' और ''मुस्लिम'' की नक्ल हैं,
और तबसरा ---- जीम. ''मोमिन'' का है।
नोट: क़ुरआन में (ब्रेकेट) में बयान किए गए अलफ़ाज़ बेईमान आलिमों के होते हैं,जो मफ़रूज़ा अल्लाह के उस्ताद और मददगार होते हैं और तफ़सीरें उनकी तिकड़म हैं और चूलें हैं.

**********


ब्रह्मा विष्णु महेश 
प्रिय हिन्दू पाठको !

पहली बार मैं ने ब्रह्मा विष्णु महेश  के शीर्षक से हिन्दू धर्म पर कलम उठाई है , 
सोचा था तूफ़ान खड़ा होगा , मगर नहीं , लोगों ने मेरे साथ रिआयत इस लिए भी  किया कि मैं इस्लाम की बखिया जो उधेड़ता  रहता हूँ . 
इसके बर अक्स मुस्लिम पाठको ने तो आसमान सर पर उठा लिया था , 
उनके बनिसबत 1% ही रद्दे अमल हुवा . 
अब मुसलमान भी अपना बुरा भला समझने लगे हैं , 
जो बद जुबानी किया करते थे वह अच्छे दोस्त बन चुके हैं .
शुक्रया दोसतो ! तुम बदलना जानते हो, हमेशा से तुम में यह सलाहियत रही है . 
हिन्दू समाज एक हाथ घूँघट को त्याग कर आज उनकी बहन बेटियां मर्दों के शाने  बशाने खड़ी हैं , 
मुस्लिम बच्चियां अब bhi भी बुरक़े की शिकार हैं .
एक पाठक ने अपने समाज का अपमान करते हुए मुझे माँ की गाली दी है , 
शायद अभी बालिग़ नहीं हुवा होगा , 
यह भी नहीं जानता कि बूढ़े को माँ की गाली नहीं दी जाती . 
मेरी माँ को मरे हुए 65 वर्ष गुज़र गए , 
इस गाली को मैं क्या करूँ , इस लिए मै उसको वापस करता हूँ , 
हो सकता है उसकी माँ जवान हो , 
उसके काम आए , 
उसे ही मुबारक .
*****

जीम 'मोमिन' निसारुल-ईमान

No comments:

Post a Comment