Tuesday 25 April 2017

Hindu Dharm Darshan 59


प्रतिक्रियाएं

मेरे हिंदी आर्टकिल "लिंग भेद" पर काफी कमेंस पढने को मिल रहे हैं. 
जो पाठक मेरे इस्लाम के जायज़ विरोध पर मेरी हिम्मत की दाद देते हैं, 
वही पाठक हिन्दू आस्था और मान्यता को लेकर मेरे जायज़ जायजे पर आग बगुला हो रहे है. कहते है यह उनकी 5000 साल पुरानी आस्था है . 
मुस्लिम अकीदा क्या है ? हिन्दू आस्था है क्या ? 
कठ मुल्लों और पोंगा पंडितों की कल्पनाओं के सिवा 
कोई ठोस आधार रखती हैं यह गाथाएँ ? 
अगर इस्लाम 1400 साल पुराना बदबूदार व्यंजन है, 
तो 5000 साल पुरानी वैदिक आस्थाएँ इस्लाम से चार गुणा दुर्गंधित हैं. 
पोंगों ने १००० गुणा अतिश्यक्ति से काम लिया है. 
राम और कृष्ण काल को हजारों साल पुराना बतलाया 
और ढाई अरब साल का एक काल चक्र ? 
क्या इन बातों पर यकीन क्या जाय ? 
बाल्मीकि का समय अल्तुतमश के समय काल का है.
बाल्मीकि जिनके संक्षण में सीता अपने दो बेटों के साथ बिठूर में रहती यहीं. 
इससे तमाम वास्तविकता खुलती है. 
तुलसी दास के कल्पनाएँ हिदू धर्म बन गई हैं? 
राम के बाद कृष्ण हुए और महा भारत अभी कल की बात लगती है.
गुरु गाँव गुड़गांव हुवा अब गुरु ग्राम हो गया. 
शिव जी की बारात हरिदर निवासी अभी अपने पूर्वजों की कथाओं में समेटे हुए हैं.
 शिव जी मुसलामानों के बाबा बर्फानी बने हुए हैं 
जिनकी छड़ी मुबारक के दर्शन आज कराए जाते है. 
यही शिव जी ब्रह्मा विष्णु के साथ महेष बन कर ब्रह्मांड का सर्व नाश 
ढाई अरब साल बाद करते है > 
कोई हद होती है स्वयं घात की ? 
मैं मुसलमानों के साथ साथ अपने हिदू भाइयों को भी जागृत करना चाहता हूँ. 
तब मुझे और खीज होती है जब मुझे मुसलमान मान कर यह नादान मुझ पर हमला करते हैं.


जीम 'मोमिन' निसारुल-ईमान

No comments:

Post a Comment